Best Kidney Hospital in Jalandhar

World Kidney Day 2023

विश्व किडनी दिवस के अवसर पर पटेल अस्पताल में नि:शुल्क किडनी एवं यूरोलॉजी जांच शिविर का आयोजन किया गया

वर्ल्ड किडनी डे के मौके पर पटेल हॉस्पिटल जालंधर में 9 मार्च को सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक मुफ्त किडनी और यूरोलॉजी चेकअप कैंप का आयोजन किया गया। पटेल अस्पताल के यूरोलॉजी एवं किडनी विभाग के प्रमुख डॉ. स्वपन सूद (एमएस, एमसीएच यूरोलॉजी), डॉ. मनोज चौधरी (एमडी, डीएनबी नेफ्रोलॉजी), डॉ. कमल सचदेवा (एमएस डीएनबी यूरोलॉजी) की टीम द्वारा 70 से अधिक मरीजों का निःशुल्क चेकअप किया गया।शिविर में जांच कराने वाले मरीजों को नि:शुल्क चिकित्सा परामर्श, नि:शुल्क किडनी जांच, नि:शुल्क यूरोफ्लोमेट्री जांच, ब्लड प्रेशर, क्रिएटिनिन जांच और अल्ट्रासाउंड पर 50 प्रतिशत की छूट दी गई।

शिविर में जांच कराने आए मरीजों व अस्पताल कर्मियों को डॉ. स्वपन सूद व डॉ. मनोज चौधरी ने बताया कि 9 मार्च को पूरे विश्व में विश्व गुर्दा दिवस (World Kidney Day 2022) मनाया जाता है ताकि लोगों को विभिन्न किडनी रोगों के बारे में जागरूक किया जा सके। उन्होंने कहा कि मानव शरीर को ठीक से काम करने के लिए किडनी की बहुत जरूरत होती है और स्वस्थ किडनी के बिना साधारण और आसान काम भी बहुत मुश्किल हो जाते हैं।इस वजह से, किडनी स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए 9 मार्च को दुनिया भर में सैकड़ों कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।

विश्व किडनी दिवस के अवसर पर डॉ. मनोज चौधरी (एमडी, डीएनबी नेफ्रोलॉजी) ने भारतीय स्टेट बैंक जालंधर शाखा के कर्मचारियों के लिए किडनी रोग प्रबंधन सेमिनार का आयोजन किया जिसमें डॉ. मनोज चौधरी ने बताया कि किडनी की बीमारी के क्या कारण होते हैं और इससे कैसे बचा जा सकता है।उन्होंने कहा कि मधुमेह और उच्च रक्तचाप, शराब और खराब आहार गुर्दे की बीमारी के प्रमुख कारण हैं। गुर्दे के रोगियों को गुर्दे संबंधी रोगों से बचने के लिए खान-पान का विशेष ध्यान रखना चाहिए ताकि किडनी से जुड़ी बीमारियों से बचा जा सके।।

इसके अलावा इस मौके पर अस्पताल में जांच करा रहे मरीजों का उत्साह बढ़ाने के लिए केक भी काटा गया और मरीजों को बताया कि समय पर जांच करबाने से बीमारी का सही समय पर पता चल सकता है और उसका इलाज कम कीमत पर संभव हो सकता है |

admin_patel

Patel Hospital is a superspeciality and cancer hospital, and robotic surgery center. Combining highly-qualified medical talent and state-of-the-art equipment, we offer affordable, superior medical care, all under one roof.

View all posts by admin_patel →

Leave a Reply